आउटडोर 8 व्यक्ति बड़े कैम्पिंग टेंट कैम्पिंग टिप्स

- 2022-05-18-

बाहर,आउटडोर 8 व्यक्ति बड़े कैम्पिंग टेंटहमें आराम से आराम करने की जगह प्रदान करता है और शिविर गतिविधियों के लिए जरूरी है। अलग-अलग ले जाने वाली वस्तुओं के अनुसार टेंट को बैकपैक टेंट और वाहन पर लगे टेंट में विभाजित किया गया है। आउटडोर 8 पर्सन लार्ज कैंपिंग टेंट का इस्तेमाल मुख्य रूप से सेल्फ ड्राइविंग के लिए किया जाता है। यह बड़ी जगह और सुपर फास्ट निर्माण की विशेषता है।

1. जितना हो सके सख्त, समतल जमीन पर टेंट लगाएं और नदी के किनारे और सूखी नदी के तल पर डेरा न डालें। यदि कैंपिंग ग्राउंड नरम है, तो मुख्य बिंदुओं को मजबूत करने के लिए पत्थरों का उपयोग करना सबसे अच्छा है।

2. शिविर को हवा से आश्रय दिया जाना चाहिए, अधिमानतः छोटी पहाड़ियों, जंगलों या ग्लेड्स, गुफाओं, लकीरों के किनारों आदि के किनारे पर।

3. तम्बू का निचला भाग हवा की ओर है, और जब वह खड़ा होता है तो वह हवा की दिशा का सामना करता है।

4. जितना हो सके तंबू को भरा रखने की कोशिश करें, नीचे के किनारे को अलग किया जाना चाहिए, और हवा के संचलन को बढ़ाने और तम्बू में संक्षेपण की संभावना को कम करने के लिए भीतरी और बाहरी टेंट को अलग करने के लिए नीचे की कीलों को कड़ा किया जाना चाहिए।

5. जमीन की कील को मारने का एक बेहतर तरीका यह है कि इसे बाहरी कोने से 45-60 डिग्री के कोण पर मारा जाए, जो अधिक बल का सामना कर सके।

6. तंबू लगाते समय मच्छरों को तंबू में प्रवेश करने से रोकने के लिए तम्बू का प्रवेश और निकास बंद होना चाहिए।